पुलिस लाइनशहर बनारस
Trending

जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण करने के लिए जिले के थानों और सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बनायी 104 टीमें

अधिक जानकारी हेतु देखें यह पूरा पोस्ट

रिपोर्ट श्वेताभ सिंह

 

जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण के प्रसार पर  नियंत्रण करने के लिए  जिले के थानों और सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बनायी 104 टीमें

वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के प्रभावी नियंत्रण हेतु जनपद के शहरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र के सभी थाना क्षेत्रों में जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटो सहित पुलिस की 104 टीमें गठीत की है। इस प्रकार प्रत्येक थाना क्षेत्र में चार-चार टीमें तथा प्रत्येक टीम में 2-2 सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं एक-एक उप निरीक्षक एवं 02-02 कांस्टेबल सहित तीन पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। 

टीम के सदस्यों को जिलाधिकारी ने निर्देशित किया है कि वे अपने लिए निर्धारित थाना क्षेत्र में भ्रमणशील रहते हुए थाना अंतर्गत आने वाली बाजार, शॉपिंग कांप्लेक्स, मॉल्स, रेस्टोरेंट्स, होटल, समस्त प्रकार के व्यवसायिक प्रतिष्ठान सरकारी एवं अर्द्ध सरकारी एवं निजी कार्यालयों में अनिवार्य रूप से मास्क लगाने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, साबुन से निरंतर हाथ धोते रहने, कोविड हेल्प डेस्क का निर्धारित मानक के अनुसार स्थापना तथा उसका संचालन, जन सामान्य को उसका अनुपालन करने हेतु निरंतर भ्रमणशील रहकर जागरूक करेंगे।

जिलाधिकारी ने टीम के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे निरीक्षण करते हुए आवश्यकतानुरूप मास्क का भी वितरण सुनिश्चित कराएंगे। साथ ही प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध जुर्माना वसूली की कार्रवाई एवं अन्य आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित कराएंगे। क्षेत्रीय मजिस्ट्रेट, उप जिलाधिकारी एवं सहायक पुलिस आयुक्त, पुलिस क्षेत्राधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के पर्यवेक्षणीय अधिकारी होंगे। 

ड्यूटी महामारी अधिनियम के अंतर्गत लगाई गई है। ड्यूटी के निर्वहन में यदि किसी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता बरती जाएगी तो इसका प्रतिकूल संज्ञान लेते हुए संबंधित के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। गठित टीमों द्वारा प्रतिदिन अपने-अपने नियत थाना क्षेत्र में संयुक्त रूप से भ्रमणसील रह कर उपरोक्त अनुसार आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा तथा कृत कार्रवाई की भी सूचना उपलब्ध कराई जाएगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button