आयोजनप्रदेशशहर बनारसस्वास्थ्य/योग
Trending

सुबह-ए-बनारस क्लब ने मास्क न लगाने वालों की उतारी आरती

अधिक जानकारी हेतु देखें यह पूरा पोस्ट

रिपोर्ट श्वेताभ सिंह

सुबह-ए-बनारस क्लब ने मास्क न लगाने वालों की उतारी आरती

 

वाराणासी। कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए सामाजिक संस्था सुबह-ए-बनारस क्लब ने विश्वेश्वरगंज स्थित दूध मंडी में उपस्थित दूधियों की आरती उतारी गयी। संस्था सुबह-ए-बनारस क्लब सदस्यों ने दूर-दराज से बिन मास्क लगाकर आए दुग्ध विक्रेताओ से बढ़ते कोरोना के प्रभाव को देखते हुए व्यंग स्वरूप आरती उतार कर हाथ जोड़कर विनती किया कि वह मास्क लगाकर दूध का विक्रय करें, क्योंकि आपके द्वारा बेचा गया दूध कितने घरों में जाता है। भगवान ना करे अगर आप संक्रमित है, तो आपकी वजह से कोई और परिवार भी संक्रमण का शिकार हो सकता है।  

वही साथ ही संस्था के सदस्यों ने दूध खरीदने आए आगन्तुको से भी निवेदन किया गया कि वह अपने-अपने घरों  अपने चिर परिचितों और भाई बंधुओं से हाथ जोड़कर जागरूकता हेतु विनती करें की वह जब भी घर के बाहर निकले कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए निकले और प्रशासन द्वारा निर्देशित सोशल डिस्टेंसिंग और मुंह पर मास्क लगाने की आदेशों का कड़ाई से पालन करें। 

इस दौरान संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल ने कहा कि पिछले साल के मुकाबले इस साल भी कोरोना अपना विकराल रूप धारण करते हुए लोगों को अपना शिकार बना रहा है। पिछले साल कोरोना के वजह से बेपटरी हो चुके व्यापार को पटरी पर लाने के लिए व्यवसायियों द्वारा अथक प्रयास किया जा रहा है। मगर पिछले साल की भांति इस साल भी कुछ ना समझ लोगों की लापरवाही की वजह से कोरोना ने पुनः अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। 

इससे लड़ने का एकमात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग, मुंह पर मास्क लगाना और समय-समय पर नियमित रूप से हाथ धोना सिद्ध हुआ है। अपने देश अपने परिवार और अपने हित के लिए हमें कदम से कदम मिलाकर कोरोना की जंग में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए इसे अपने देश से भगाना है।कार्यक्रम में मुख्य रूप से मुकेश जायसवाल, विजय कपूर, अमरेश जायसवाल, नंदकुमार टोपी वाले,अनिल केसरी, प्रदीप गुप्त, राजेश केसरी, पंकज पाठक, डॉ मनोज यादव, सुनील, अहमद खान, राजेश श्रीवास्तव सहित आदि लोग शामिल रहें।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button