शहर बनारस
Trending

हिन्दु युवा वाहिनी के तीन दिवसीय स्वैच्छिक रक्तदान शिविर के दूसरे दिन शनिवार को भी 87 रक्तदाताओं ने हिस्सा लिया।

ज्यादा जानकारी हेतु देखें यह पूरा पोस्ट।

रिपोर्ट संजय कुमार प्रजापति

वाराणसी/ चेतगंज 

हिन्दु युवा वाहिनी वाराणसी द्वारा आईएमए में आयोजित तीन दिवसीय स्वैच्छिक रक्तदान शिविर के दूसरे दिन शनिवार को भी रक्तदाताओं की भीड़ उमड़ी। सोशल डिस्टेंसिंग के कारण रजिस्टर्ड लोगों ने रक्तदान किया। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इस पहल की सराहना की और आगे भी इस तरह के आयोजन करते रहने की अपील की, ताकि कभी भी रक्त की कमी न हो सके।

 

 

 

 

हिन्दु युवा वाहिनी के मुख्य संरक्षक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 48वें जन्मदिवस पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को पहले दिन 75 यूनिट एकत्र हुआ, वहीं दूसरे दिन शनिवार को भी 87 रक्तदाताओं ने हिस्सा लिया। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि रक्तदान हर स्वस्थ व्यक्ति को करना चाहिए। इससे जरूरतमंद को सहायता मिलती है। बड़ी बात यह है कि मानव ही मानव को रक्त दे सकता है। लाकडाउन में रक्तदाताओं की कमी हो गई थी, जिस कारण ब्लड बैंक में रक्त का संकट खड़ा हो गया था। हियुवा द्वारा संकटकाल के समय में रक्तदान शिविर आयोजित कराना प्रशंसनीय है। इससे पहले लाकडाउन शुरू होने से लेकर अब तक हिंदु युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंतों व असहायों के लिए भोजन व राशन की व्यवस्था की है, जिसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। वाकई में इन्होंने मानवता का सबसे धर्म निभाया है।

हियुवा के मंडल प्रभारी व वीडीए सदस्य अम्बरीश सिंह भोला ने बताया कि तीन दिवसीय रक्तदान शिविर को लेकर लगातार संख्या बढ़ रही है। रक्तदाताओं की भीड़ को देखते हुए संगठन पूरी तैयारी के साथ शिविर आयोजित करा रहा है। तीन पाली में रक्तदान के लिए पहले से रजिस्टर्ड लोगों को ही रक्तदान करने की अनुमति दी जा रही है। कोरोना वायरस महामारी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए यह कदम उठाया जा रहा है।

विशिष्ट अतिथि के रूप में व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रेम नारायण मिश्रा, आईएमए सचिव डा. एसपी सिंह मौजूद रहे। इस मौके पर महानगर प्रभारी मनीष मिश्रा, अजय सिंह, सतीश वर्मा, अश्विनी गुप्ता, सनी गुप्ता, विकास अग्रहरि, त्रिलोकी राम शास्त्री, नीतीश सिंह, ओम प्रकाश जायसवाल, प्रतीक श्रीवास्तव,प्रफुल राय , मनीष वर्मा,विशाल जायसवाल, शिवांकत गुप्ता,राजकुमार जायसवाल,सन्नी मौर्या, जीत जायसवाल आदि उपस्थित रहे।

 

 

अगर पोस्ट अच्छा लगा तो ज्यादा से ज्यादा लोगों को शेयर भी करें और हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें फेसबुक पेज को भी फॉलो करें ,

https://chat.whatsapp.com/GYrLR6bu5Oz72wV4lzoLAF

https://t.me/joinchat/JuFjjxsHt2T8oc7MzS3Edw

https://www.facebook.com/Up65-web-media-solution-private-limited-103852271295986

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button