शहर बनारसस्वास्थ्य/योग
Trending

अगर नही लगी है वैक्सीन की पहली डोज,आज रात 8 बजे से कर सकेंगे रेजिस्ट्रेशन, बुधवार को ही लग जाएगा टिका

अधिक जानकारी हेतु देखें यह पूरा पोस्ट

रिपोर्ट श्वेताभ सिंह

अगर नही लगी है वैक्सीन की पहली डोज,आज रात 8 बजे से कर सकेंगे रेजिस्ट्रेशन, बुधवार को ही लग जाएगा टिका

वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशन में जिले में कोविड-19 टीकाकरण का महाअभियान चरणबद्ध तरीके से चल रहा है। इसी क्रम में पहले डोज के लिए आज रात 8 बजे कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। प्रशासन की ओर से बताया गया कि जिन्हें पहला डोज लगवाना है, वे सभी मोबाइल से या जन सेवा केंद्र से अपना रजिस्ट्रेशन कर स्लॉट बुक करा लें। 

www.cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद 4 डिजिट का एक सिक्योरिटी कोड मिलेगा। उस कोड के साथ आईडी कार्ड लेकर अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह ने बताया कि प्राप्त निर्देशानुसार वे नागरिक जो कोविड का पहला डोज लगवाना चाहते है अब उन्हें पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। रजिस्ट्रेशन के बाद स्लॉट बुक कराकर टीकाकरण स्थल पर आने वाले नागरिकों को ही टीका लगाया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि सभी लाभार्थी अपना स्लॉट अवश्य बुक करा लें और अपने शेड्यूल के अनुसार ही अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि जनपद में जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। इन सत्रों पर महिलाएं पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर अपना टीकाकरण करा सकती हैं। महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र के लिए भी प्रतिदिन स्लाट खोले जाएंगे इसमें पंजीकृत लाभार्थियों को अगले कार्य दिवस में टीका लगाया जाएगा।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button