देश दुनियाप्रदेशराजनीतीशहर बनारस
Trending

वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी ने किया स्वागत

अधिक जानकारी हेतु देखें यह पूरा पोस्ट

रिपोर्ट श्वेताभ सिंह

वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी ने किया स्वागत

 

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एकदिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुँच चुके हैं। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर प्रधानमंत्री की आगवानी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के साथ मछलीशहर सांसद बी.पी सरोज और पिंडरा विधायक डॉ अवधेश सिंह ने की। इस दौरान आला अधिकारी भी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। 

प्रधानमंत्री अपने वाराणसी दौरे पर काशीवासियों को 1582 करोड़ से अधिक की सौगात देंगे, जिसमे भारत-जापान की मैत्री की मिसाल बनकर तैयार रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर प्रमुख है। 

प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से सेना के हेलीकॉप्टर से बीएचयू हेलीपैड जाएंगे। बीएचयू में प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे। यहीं से 700 करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और 800 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। यहां से पीएम बीएचयू अस्‍पताल पहुंचकर कोविड की तीसरी लहर पर डॉक्टर्स और आला अधिकारियों संग बैठक करेंगे और रणनीति पर चर्चा करेंगे। 

प्रधानमंत्री बीएचयू से हेलीकॉप्‍टर के जरि‍ये सम्‍पूर्णानंद संस्‍कृत वि‍श्‍ववि‍द्यालय पहुंचेंगे, जहां से सड़क मार्ग से वे सि‍गरा स्‍थि‍त रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर जाएंगे। 

रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का प्रधानमंत्री फीता काटकर और शिलापट्ट का अनावरण कर उद्घाटन करेंगे। इस दौरान जापानी राजदूत भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री यहां रुद्राक्ष का पौधा भी लगाएंगे। प्रधानमंत्री रुद्राक्ष के आडिटोरियम में 500 प्रबुद्धजनों से बातचीत करेंगे। 

इसके बाद प्रधानमंत्री वापस सम्‍पूर्णानंद संस्‍कृत वि‍श्‍ववि‍द्यालय के ग्राउंड पहुंचेंगे, जहां से हेलीकॉप्‍टर के जरि‍ये वे पहले बाबतपुर एयरपोर्ट तथा वहां से नई दिल्ली के लि‍ये रवाना हो जाएंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button