पुलिस लाइनशहर बनारस
Trending

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ड्यूटी मे लापरवाही पाने पर इंस्पेक्टर समेत 16 पुलिस कर्मियों को किया निलंबित

अधिक जानकारी हेतु देखें यह पूरा पोस्ट

रिपोर्ट श्वेताभ सिंह

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ड्यूटी मे लापरवाही पाने पर इंस्पेक्टर समेत 16 पुलिस कर्मियों को किया निलंबित

 

वाराणासी। पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र काशी में लगातार कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने में लगे हैं जिसके लिए वह जिले भर के पुलिस अधिकारियों व पुलिस कर्मियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश देते भी आ रहे हैं, इसके बावजूद कुछ पुलिस कर्मी अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं, थानों के कुछ आरक्षीयो का ड्यूटी में लापरवाही करना पड़ा भारी, जिसकी कीमत उन लोगों को निलम्बन हो कर चुकाना पड़ा, पुलिस कमिश्नर ने जिले भर के पुलिस कर्मियों को इस निलंबन के बाद चेताया है की सुधर जाओ नहीं तो घर बैठो।

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश वाराणसी जिले के सभी थानों के पुलिस अधिकारियों व पुलिस कर्मियों के बारे में पल-पल खबर लेते रहते हैं और बैठक कर समय-समय पर आवश्यक दिशा निर्देश भी देते रहते हैं। अपराध पर काबू पाने के लिए उन्होंने शहर में नए थानों का भी स्थापना कर अलग-अलग जिम्मेदारी पुलिस कर्मियों को दी है, निलंबित हुए आरक्षी मुख्य आरक्षी पुलिस कर्मी, ज्ञानवापी सुरक्षा, ट्रैफिक सहित लंका दशाश्वमेध, कैंट, भेलूपुर, आदमपुर, कोतवाली, मडुआडीह से संबंधित है।

लंका थाना के इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार 11 मई को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वापस ड्यूटी पर तैनात न होने व लंका थाना के ही महिला आरक्षी राधा राजपूत को 20 अक्टूबर से गैर हाजिर होने पर निलंबित कर दिया गया है। भेलूपुर थाना के हेड कांस्टबेल राजकुमार यादव, कांस्टेबल शुभम, कांस्टेबल विनय कुमार पर 15 दिवस से ज्यादा बिना बताए गैरहाजिर होने पर निलंबित करने की कार्रवाई की गई है। 

इसी तरह दशाश्वमेध थाने के हेड कांस्टेबल अजय कुमार राना, कांसटेबल शिवशंकर सिंह, व महिला कांस्टेबल कुमारी रेशमी साहनी को भी ड्यूटी में लापरवाही व लंबे समय से गैरहाजिर होने पर निलंबित कर दिया गया। आदमपुर थाना के हेड कांस्टेबल सुरेंद्र प्रताप सिंह को 21 जून से गैरहाजिर होने व कांस्टेबल संजय कुमार सिंह को 5 मार्च से गैरहाजिर होने पर निलंबित कर दिया गया। 

वहीं कैंट थाने के हेड कांस्टेबल रामअवतार राव, कोतवाली के कांस्टेबल विपिन कुमार, मंडुआडीह के आरक्षी चालक शेखबहादुर सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा ट्रैफिक यातायात के कांस्टेबल विनोद कुमार यादव, इंटेलिजेंस के कांस्टेबल अंगद प्रजापति, ज्ञानवापी सुरक्षा पर तैनात कांस्टेबल विपिन कुमार सिंह को भी लंबे समय से ड्यूटी पर गैरहाजिर होने के चलते सीपी ने निलंबित करने की कार्रवाई की है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button